google.com, pub-7517185034865267, DIRECT, f08c47fec0942fa0 आधारशिला : मत आना मेरे नगर

रविवार, नवंबर 06, 2022

मत आना मेरे नगर

 मत आना

तुम मेरे नगर

मैं बहुत तंग हो जाता हूँ 

और उससे भी ज्यादा

तंग करते हैं सुरक्षा कर्मी,

मैं नहीं खरीद पाता हूँ सब्जियां,

मुझे नहीं मिलती है

दवाइया तुम्हारे आने पर, 

तरेरता है आँखें सुरक्षा कर्मी

जैसे मैं  कोई अपराधी हूँ,

मुझे नहीं मिलता है 

थ्री वीलर,

मैं अब पैदल नहीं चल पाता

ढूंढना पड़ती है 

मुझे कोई सवारी

वो भी तुम्हारे  

आने पर अपना रेट

एकाएक बढा देते है

जैसे कल तो आना ही नहीं है

आज ही जी लो जीवन, 

और सुनो

बड़े चौक पर 

बढ़ी मुछो वाला 

तुम्हारे आने पर

और ज्यादा  डरावना लगता है

तुम्हारे आने पर 

वो क्यों घूरता रहता है हमेशा,

स्वागत किया है मैंने 

तुम जब भी आए हो मेरे नगर

मैंने सुन ली है

तुम्हारी बहुत सी बातें

नहीं है मुझे तुम पर विश्वाश

तुम्हारी भाषा 

अब मुझे समझ नही  आती

मत आना तुम मेरे 

नगर दुबारा।

2 Reviews:

Hollywood Entertainment News on 2 जनवरी 2023 को 7:17 am बजे ने कहा…

Thanks on your marvelous posting! I quite enjoyed reading it, you’re a great author.I will make sure to bookmark your blog and will often come back in the foreseeable future. I want to encourage you to definitely continue your great posts.

Raj PDF Official on 13 अप्रैल 2023 को 4:50 pm बजे ने कहा…

Thanks for sharing such a great information.. It really helpful to me..I always search to read the quality content and finally i found this in you post. keep it up! thank you |

एक टिप्पणी भेजें

" आधारशिला " के पाठक और टिप्पणीकार के रूप में आपका स्वागत है ! आपके सुझाव और स्नेहाशिर्वाद से मुझे प्रोत्साहन मिलता है ! एक बार पुन: आपका आभार !

 
ब्लोगवाणी ! INDIBLOGGER ! BLOGCATALOG ! हिंदी लोक ! NetworkedBlogs ! हिमधारा ! ऐसी वाणी बोलिए ! ब्लोगर्स ट्रिक्स !

© : आधारशिला ! THEME: Revolution Two Church theme BY : Brian Gardner Blog Skins ! POWERED BY : blogger